उत्तर कोरिया ने दी जापान को परमाणु हमले की चेतावनी

प्‍योंगयांग । प्‍योंगयांग पर अधिक दबाव बनाने के लिए वार्ता खारिज करने को लेकर अंतरराष्‍ट्रीय समुदाय को विश्‍वास में लेने के टोक्‍यो द्वारा किए गए प्रयास पर प्रतिक्रिया देते हुए उत्तर कोरिया ने जापान को परमाणु हमले की चेतावनी दी है।

उल्‍लेखनीय है कि इससे पहले उत्‍तर कोरिया ने अमेरिका और संयुक्त राष्ट्र की चेतावनी को नजरअंदाज करते हुए बैलिस्टिक मिसाइल दागा। उत्तर कोरिया द्वारा छोड़ी गई यह बैलिस्टिक मिसाइल जापान के ऊपर से गुजरी और प्रशांत महासागर में गिरी। जिसके बाद जापान के प्रधानमंत्री शिंजो एबी ने कहा कि जापान दुनिया की शांति के लिए खतरा पैदा करने वाली उत्तर कोरिया की खतरनाक एवं उकसावे वाली गतिविधियों को कभी बर्दाश्त नहीं करेगा।

कोरियाई सेंट्रल न्‍यूज एजेंसी द्वारा रिलीज एक आर्टिकल में संयुक्‍त राष्‍ट्र में जापानी प्रधानमंत्री शिंजो एबी, द्वारा दिए गए भाषण के जवाब में उत्‍तर कोरिया ने प्रतिक्रिया दिया है जिसमें एबी ने उत्‍तर कोरिया के परमाणु लक्ष्‍यों को बंद करने के लिए वार्ता नहीं बल्‍कि दबाव बनाने को कहा था।

इफे न्‍यूज के अनुसार, किम जोंग उन के प्रशासन ने एबी पर राजनीतिक कारणों के लिए कोरियाई द्वीप के संकट का उपयोग को लेकर आरोप लगाया । आलेख के अनुसार, ‘कोई नहीं जानता कि कब परमाणु युद्ध शुरू हो जाएगा लेकिन यदि ऐसा होता है तो एक मिनट में जापान खत्‍म हो जाएगा।‘ प्‍योंगयांग के जारी परमाणु हथियारों के कार्यक्रम पर कोरियाई पेनिनसुला में तनाव अपने चरम सीमा पर है। इस साल सिलसिलेवार मिसाइल लांच के बाद उत्‍तर कोरिया ने 3 सितंबर को हाइड्रोजन बम का परीक्षण किया जिससे अंतराष्‍ट्रीय स्‍तर पर इसकी निंदा की गयी।

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *