उत्तर कोरिया ने कहा डोनाल्डम ट्रंप ने कर दी है जंग की शुरुआत

उत्तर कोरिया के विदेश मंत्री का हवाला देते हुए रूसी न्यूरज एजेंसी ने कहा अमेरिकी राष्ट्रकपति डोनाल्ड् ट्रंप ने उत्तकर कोरिया के साथ जंग की शुरुआत कर दी है और इसके लिए उनके देश को दंड भुगतना होगा। प्यों्गयांग ने हाल में दो अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइलों (आईसीबीएम) का परीक्षण किया था। इसके बाद से दोनों देशों के बीच तनाव और अधिक बढ़ गया।
उत्तआर कोरिया ने अनेकों मिसाइल का परीक्षण किया है जिसे इसने परीक्षण के दौरान हाइड्रोजन बम का विस्फोीट बताया। हालांकि उत्तकर कोरिया अपने परमाणु मिसाइल क्षमता को अमेरिका पर हमले के लिए बढा रहा है।
रूस की न्यू ज एजेंसी टीएएसएस न्यूकज एजेंसी से बात करते हुए उत्तलर कोरिया के विदेश मंत्री रि योंग हो ने कहा कि उसके देश का परमाणु कार्यक्रम क्षेत्र में शांति और सुरक्षा की गारंटी लेता है और यह चर्चा का विषय नहीं होगा। रि के हवाले से टीएसएस ने बताया, ‘संयुक्ते राष्ट्रत में ट्रंप ने झगड़ालू बयान से हमारे विरुद्ध जंग की शुरूआत कर दी।‘ ट्रंप ने कहा था, ‘अमेरिका के राष्ट्रपतियों और प्रशासन द्वारा पिछले 25 वर्षों से उत्तर कोरिया से बात की जा रही है। कई समझौते किए गए और इस मामले में काफी धन भी खर्च किया गया। इस तरह की चीजें काम नहीं कर पाईं, समझौतों का उल्लंघन तत्काल किया गया और अमेरिकी वार्ताकारों को बेवकूफ बनाया गया।‘
रि ने पहले ट्रंप को दुष्टर राष्ट्रकपति कहा और उसके बयान से अमेरिकी राष्ट्रझपति व उत्तऔर कोरियाई तानाशाह किम जोंग उन के बीच वाक्युद्ध शुरू हो गया। उन्होंऔने कहा, अब बातचीत से नहीं जंग से ही समाधान मिलेगा। हम किसी भी हाल में परमाणु हथियारों से जुड़े समझौतों के लिए बातचीत पर सहमत नहीं होंगे।

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *