उ. कोरिया ने परमाणु हथियारों को बताया ‘न्याय की तलवार’, ट्रंप पर साधा निशाना

मास्को , 12 अक्टूबर। उत्तकर कोरिया ने अपने परमाणु कार्यक्रम से इन दिनों अमेरिका समेत कई देशों की नींद उड़ा दी है। आए दिन वह नए-नए परमाणु परीक्षण कर रहा है। इस बीच, उत्त्र कोरिया के विदेश मंत्री का एक बयान सामने आया है, जिसकी आलोचना हो सकती है। रूस के सरकारी समाचार एजेंसी टास का कहना है कि उत्त र कोरियाई विदेश मंत्री री यांग हो ने अपने देश के परमाणु हथियारों को ‘न्याकय की तलवार’ करार दिया है।
एजेंसी के अनुसार, री यांग हो ने आज अमेरिकी राष्ट्र पति डोनाल्डह ट्रंप के सितंबर में यूएन में दिए गए भाषण को लेकर उन पर हमला बोला। ट्रंप ने अपने भाषण में उत्त‍र कोरिया को पूरी तरह से नष्टा करने की धमकी दी थी। री यांग हो ने ट्रंप पर आरोप लगाया कि उन्हों ने अपने इस भाषण से युद्ध की शुरुआत कर दी है।
वहीं उन्होंरने कहा कि उत्त र कोरिया के परमाणु हथियार अमेरिका से देश की रक्षा करने वाले एक निवारक के तौर पर हैं। उन्हों ने कहा कि उत्त र कोरिया की रणनीतिक बलों में ‘अटूट’ शक्ति है, जो आक्रामक देश अमेरिका को बिना सजा दिए नहीं छोड़ेगे। उन्हों ने यह भी कहा कि उत्तेर कोरिया की सेना और आम लोग लगातार मांग कर रहे हैं कि अमेरिका के साथ शब्दों से नहीं बल्कि हथियारों से निपटा जाए।
आपको बता दें कि पिछले दिनों में उत्त र कोरिया के परमाणु कार्यक्रम को लेकर अमेरिका के साथ तनाव काफी बढ़ गया है। दोनों देशों में कई बार जुबानी जंग देखने को मिल चुकी है। उत्तअर कोरिया ने अमेरिका की सरजमीं तक परमाणु हमले की क्षमता हासिल करने का दावा किया है, जिससे अमेरिका आग बबूला हो गया है। वह भी लगातार उत्त र कोरिया को कीमत चुकाने की धमकी दे रहा है। मगर फिलहाल सैन्यग कार्रवाई की बजाय कूटनीतिक हल निकालने पर उसका जोर है।

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *